बिजली ट्रांसफार्म से निकली चिंगारी से झाड़ियों में लगी आग

बिजली ट्रांसफार्म से निकली चिंगारी से झाड़ियों में लगी आग


शेखपुरा।। शेखपुरा  जिला  के व्यस्त माने जाने वाले इलाके में बिजली ट्रांसफार्मर से निकली चिंगारी से लगी झाड़ी में आग आग की लपटें इतनी तेज थी कि झाड़ी के आसपास बसे घरों में भी आग लग सकता था लेकिन मोहल्ले वासियों के सूझबूझ से तुरंत ही अपने घरों से पानी लाकर आग बुझाने के लिए पानी डाला। वही झाड़ी के पास रखें दीपक टेंट के बास में भी आग लग गई जिसमें दीपक टेंट मालिक को नुकसान का सामना करना पड़ा।

आग लगने पर अग्निशामक को कॉल करने पर तुरंत ही अग्निशामक पहुंच गए और जल्द से जल्द उड़ती हुई आग की लपटें पर अग्निशामक ने काबू पाया। अगर अग्निशामक की तत्परता से घटनास्थल पर नहीं पहुंचते तो बड़ी घटना का अंजाम भी हो सकता था बिजली ट्रांसफार्म से निकली चिंगारी जगधारी में गिरी तो आग की लपटें उठने लगी झाड़ी के पास ही ट्रैक्टर एवं दीपक टेंट का सामान रखा हुआ था भारी नुकसान का सामना करना पड़ सकता था ट्रैक्टर एवं टेंट मालिकों को। यह आग की करीब 4:30 बजे झाड़ी में लगा यह झाड़ी खाण्डपर स्थित है।

यह घटना बिजली विभाग की लापरवाही की वजह से घटी है जहां  शेखपुरा के सभी जगहों पर ट्रांसफार्मर से घरों तक जाने वाली बिजली की तारों को केवल तार मैं बदला गया है लेकिन शेखपुरा के व्यस्त इलाका खांड पर ऐसी दुर्दशा का सामना करना पड़ रहा है जहां ट्रांसफार्मर से घरों तक जाने वाली बिजली की तार अभी तक ओपन तार के द्वारा ही बिजली घरों तक भेजा जा रहा है।

Comments

Popular posts from this blog

ट्यूशन पढकर जा रही छात्रा को उठाने के दौरान कई राउंड गोलियां भी चली कच्ची रोड वासी ने किया विरोध

वार्ड परिषद संजय यादव पर हुआ जानलेवा हमला जिसमें बुरी तरह से घायल

शेखपुरा की बेटी पढ़ने गई थी कोटा हॉस्टल में पाया गया मृत

शेखपुरा में ट्रक पर भारी मात्रा में विदेशी शराब हुए बरामद

माननीय विधायक रणधीर कुमार सोनी ने किया बाढ़ राहत का समीक्षात्मक बैठक कई अधिकारी थे उपस्थित (शेखपुरा)

शेखपुरा में पत्रकार को असामाजिक तत्वों ने मारपीट कर किया बुरी तरह से घायल

कार और मोटरसाइकिल के बीच आमने-सामने की टक्कर! दो घायल

लोजपा नेता की पत्नी कई दिनों से बीमार होने के कारण आज संसार छोड़कर चल बसे

हरी झंडी दिखाकर ट्रेन के ठहराव का किया शुभारंभ