बन्दी के बावजूद बनाई और बेची जाती है शराब (चेवाड़ा

बन्दी के बावजूद बनाई और बेची जाती है शराब (चेवाड़ा)


शेखपुरा।। मेवाड़ा। होली पर्व को लेकर जम कर  किया जा रहा है तैयारी।
सुचना देने बाले को लेना पड़ता है मुसीबत मोल ।
शराब बंन्दी के बावजूद  प्रखड के  सदर  बाजार के कई मोहल्ले और आस पास के गांव  में महुआ का दारु बनाया और बेंचा जा रह है ।  जिसकी जानकारी  क्षेत्रीय  प्रशासन को भी  है ।  पर आँख  बंन्द कर तमाशा देख रही है ।  बाजार के लोगो  ने बताया  की शराब  बंन्दी का असर चेबाडा में नहीं  दिख रहा है आज भी  चोरी  छिपे  शराब  की बिक्री  हो रही है जानकारो की माने तो बिहार  में शराब  बंद दिखावे के लिए हुई है ।  शराव के धंन्धेबाज पड़ोसी  राज्य झारखंड सें शराब  मंगा कर दुगने तिगुने दामों पर बेच मोटीं कमाई  कर रहा है ।

पुलिस  और धंधेबाज की हो रही चाँदी

शराव बंदी  से सरकार  को शराब  सें होने बाली आय का नुकसान  हुई  है । लेकिन धंधेबाजो और क्षेत्रीय  प्रशासन जम कर अवैध  कमाई कर रहे है ।  शराब  बंदी का सरकार  को झुठी दिलासा  दे मिलकर कमाई कर रहे है ।
  स्कुली बच्चौ के सहारे के  चला रहे धंधा
जानकारी  के अनुसार धंधे बाज होम डिलिवरी  के रुप में यह धंधा चला रहे है  । शराब के शौकीन  फोन के माध्यम सें शराब का आर्डर दे देते है  ।  और धंधेबाज छोटे  छोटे  बच्चे  को पैसा  का लालच दे आराम से डिलिवरी  करा देते है  । जिससें यह धंधा काफी हाई लेवल से चलाया जा रहा है  । और किसी को भनक तक नही लग रही है । 
शाम होते ही गुप्त स्थान पर जुटते है लोग
शाम होते ही बाजार हो या गांव  गुप्त  स्थानो पर शराब  के शौकीनो की जमावड़ा  लग जाती  है ।  इसकी जानकारी  गांव  के लोगो  को है पर मुसीबत  मोल लेने के भय से कुछ नहीं  बोल पाते है ।
होली पर्व को लेकर चल रही है जोरो से तैयारी
जानकारो द्वारा बताया गया की होली पर्व को लेकर इस धन्धे से जुडे लोग दुसरे राज्यो सें शराब मगां कर स्टोक करने जुटे है । सुत्रो से मिली जानकारी के अनुसार अवैध रुप सें महुआ का दारु भी  बनाया जा रहा है । पुराने कारोबारी चोरी छिपे इस धन्धे में लगे हुऐ है  दिन रात शराब की  स्टोक करने की  तैयारी  में लगो हुऐ है ।  जानकारी के अनुसार  । चेवाड़ा  सदर बाजार के कई मोहल्ले  और करडे थाना क्षेत्र  के लहना  सियानी  तियाय  भिखनी  छठियारा सहित कई गांव में गुप्त रुप से  शराब बाहर से मगा कर और महुआ से निर्माण कर स्टोक करने की जानकारी 
सुचना देने बालो को झेलनी पडती है फजीहत
शराब के कारोबार करने बालो के खिलाप गुप्त रुप सें प्रशसन को सुचना देने बालों को ही फजीहत का सामना करना पडता है  । लोगो ने कहा शराब अवैध  कारोबार करने बालो का  प्रशासन से गहरी पैठ रहती है  ।  जिसके कारण  मुहल्ले के लोगो द्वारा जानकारी  देने  पर उनके खिलाप कार्रवाई ना कर उन्हें सतर्क कर देते है  । और  जानकारी देने बाले के वारे में बता दिया जाता है जिससे सीधे साधे लोग असामाजिक लोगो के पचडें में फंस कर परेशान होते है ।  थानेदार सुबोध कुमार ने बताया की शराब के धन्धे से जुड़े लोगो  का पता लगाय जा रहा है   पकड़े जाने पर  वक्से नही जाएंगे   । 

Comments

Popular posts from this blog

ट्यूशन पढकर जा रही छात्रा को उठाने के दौरान कई राउंड गोलियां भी चली कच्ची रोड वासी ने किया विरोध

वार्ड परिषद संजय यादव पर हुआ जानलेवा हमला जिसमें बुरी तरह से घायल

शेखपुरा की बेटी पढ़ने गई थी कोटा हॉस्टल में पाया गया मृत

शेखपुरा में ट्रक पर भारी मात्रा में विदेशी शराब हुए बरामद

माननीय विधायक रणधीर कुमार सोनी ने किया बाढ़ राहत का समीक्षात्मक बैठक कई अधिकारी थे उपस्थित (शेखपुरा)

शेखपुरा में पत्रकार को असामाजिक तत्वों ने मारपीट कर किया बुरी तरह से घायल

कार और मोटरसाइकिल के बीच आमने-सामने की टक्कर! दो घायल

लोजपा नेता की पत्नी कई दिनों से बीमार होने के कारण आज संसार छोड़कर चल बसे

हरी झंडी दिखाकर ट्रेन के ठहराव का किया शुभारंभ