बिहार राज्य निर्माण मजदूर यूनियन का जिला लीडिंग टीम का गठन

बिहार राज्य निर्माण मजदूर यूनियन का जिला लीडिंग टीम का गठन   
                                


   शेखपुरा।। शेखपुरा निर्माण मजदूरों के लिए सरकार द्वारा विभिन्न तरह की सुविधा देने का प्रावधान है। इसमें एक हजार रूपए प्रति माह अनुदान, बच्चों की पढ़ाई हेतु छात्रवृत्ति, कन्या विवाह हेतु अनुदान, दुर्घटना या मृत्यु होने पर मुआवजा आदि शामिल है। शेखपुरा में राजमिस्त्री और अन्य मजदूर जो निर्माण मजदूर के अन्तर्गत आते हैं, इन बातों से अनजान हैं। 

इन बातों को बताने के लिए शेखपुरा में सैकड़ों मजदूरों की बैठक की गई। बैठक की अध्यक्षता माले नेता कमलेश प्रसाद ने किया। बैठक में यूनियन के महासचिव आ.एन.ठाकुर भी उपस्थित थे। कामरेड ठाकुर ने मजदूरों को मिलने वाली सरकारी लाभ के बारे में बताते हुए कहा कि निर्माण कल्याण बोर्ड में पन्द्रह सो करोड़ रूपया जमा है जिसे मजदूरों को देने के बजाय हड़पने की शाजिश किया जाता रहा है। इस मोके पर जिला भर के निर्माण मजदूरों को संगठित करने और उनका हक उन्हें दिलाने के लिए जिला लीडिंग टीम का गठन किया गया है। इस टीम में अरियरी से शिवालक पंडित, शेखपुरा से शम्भु पंडित, चेवाड़ा से अभिषेक कुमार, घाटकुसुम्भा से लक्ष्मण कुमार को शामिल किया गया है। इस लीडिंग टीम के संयोजक माले नेता कमलेश प्रसाद को बनाया गया है। इस अवसर पर कमलेश प्रसाद ने कहा कि शेखपुरा जिला में मजदूरों का निबंधन नहीं के बराबर हुआ है। 

बिचौलियों के द्वारा कुछ फर्जी मजदूरों का निबंधन कराकर राशि का बन्दरबांट किया जाता रहा है। उनहोने कहा कि संगठन का विस्तार करके अब मजदूरों का उन्हें दिलवाया जाएगा। इसके लिए जिला में संघर्ष तेज किया जाएगा। इस मौके पर शम्भु महतो, किशोरी पंडित, राकेश कुमार, शंकर पंडित, केदार महतो,शिवदानी रजक, पिंटू कुमार, महेंद्र यादव, हरेराम मिस्त्री आदि सैकडों मजदूर उपस्थित थे।

Comments

Popular posts from this blog

ट्यूशन पढकर जा रही छात्रा को उठाने के दौरान कई राउंड गोलियां भी चली कच्ची रोड वासी ने किया विरोध

वार्ड परिषद संजय यादव पर हुआ जानलेवा हमला जिसमें बुरी तरह से घायल

शेखपुरा की बेटी पढ़ने गई थी कोटा हॉस्टल में पाया गया मृत

शेखपुरा में ट्रक पर भारी मात्रा में विदेशी शराब हुए बरामद

माननीय विधायक रणधीर कुमार सोनी ने किया बाढ़ राहत का समीक्षात्मक बैठक कई अधिकारी थे उपस्थित (शेखपुरा)

शेखपुरा में पत्रकार को असामाजिक तत्वों ने मारपीट कर किया बुरी तरह से घायल

कार और मोटरसाइकिल के बीच आमने-सामने की टक्कर! दो घायल

लोजपा नेता की पत्नी कई दिनों से बीमार होने के कारण आज संसार छोड़कर चल बसे

हरी झंडी दिखाकर ट्रेन के ठहराव का किया शुभारंभ