जिला अधिकारी ने इंटरमीडिएट एग्जाम का औचक निरीक्षण रामाधीन महाविद्यालय में किया

जिला अधिकारी ने इंटरमीडिएट एग्जाम का औचक निरीक्षण रामाधीन महाविद्यालय में किया 


शेखपुरा।। सुश्री इनायत खान, भा॰प्र॰स॰ जिलाधिकारी, शेखपुरा के द्वारा आज बिहार विद्यालय परीक्षा समिति पटना द्वारा आयोजित इन्टरमीडिएट वार्षिक परीक्षा में जिला के कई केंद्रों का औचक निरीक्षण किये और दण्डाधिकारियों एवं केंद्राधीक्षकों को कदाचार मुक्त एवं स्वच्छ वातावरण में परीक्षा संचालन के लिए कई निर्देश दिये। आज रामाधीन काॅलेज और एस॰ए॰डी॰एन॰ पब्लिक स्कूल आदि का औचक निरीक्षण किये। कई परीक्षार्थीयों को फ्रिक्सिंग भी कराया गया। लेकिन चीट-पूर्जा आदि नहीं पाया गया। 

कदाचार मुक्त परीक्षा एवं शांतिपूर्ण ढॅग से संचालित होने पर अधिकारियों को शाबासी दियें। उन्होंने क्रेंद्राधीक्षकों को निर्देश दिये कि परीक्षार्थीयो का समान इधर-उधर नहीं फेंके उसे सुरक्षित स्थल पर रखें।  कुछ कमरे में आवश्यकता के अनुरूप प्रकाश की व्यवस्था नहीं था जिसकों तुरंत समाधान करने का निर्देश केंद्राधीक्षक को दियें। उन्होंने स्पष्ट कहा कि बिहार विद्यालय परीक्षा समिति द्वारा निर्धारित सभी प्रकार की सुविधा परीक्षार्थीयों को देना सुनिश्चित करें। 
       आज प्रथम पाली में एन॰आर॰बी॰ एवं एम॰बी॰ की परीक्षा जिले के निर्धारित 12 केंद्रों पर हुई। जिसमें 12 केंद्रों पर 2659 परीक्षार्थियों में से 2573 उपस्थित हुयेे।  86  परीक्षार्थी अनुपस्थित पायें गये। जिला नियंत्रण कक्ष को किसी भी केंद्र से निष्कासित की सूचना प्राप्त नहीं है। सभी केंद्रों पर शांतिपूर्ण वातावरण में कदाचार मुक्त परीक्षा सम्पन्न हुई।
      आज विभिन्न केंद्रों पर सुपर जोनल दण्डाधिकारी, सत्य प्रकाश शर्मा अपर समाहत्र्ता, निरंजन कुमार झा उप विकास आयुक्त एवं जोनल दण्डाधिकारी प्रमोद कुमार जिला पंचायती राज पदाधिकारी, सत्येंद्र प्रसाद जिला जन-संपर्क पदाधिकारी, विजय शंकर जिला योजना पदाधिकारी एवं यतीन्द्र किशोर कुशवाहा जिला सहकारिता पदाधिकारी अपने-अपने निर्धारित परीक्षा केंद्रों पर औचक भ्रमण करते रहें। उन्होंने स्वच्छ वातावरण में एवं कदाचार मुक्त परीक्षा संचालन के लिए केंद्राधीक्षकों/वीक्षकों को कई निर्देश दिये।

Comments

Popular posts from this blog

ट्यूशन पढकर जा रही छात्रा को उठाने के दौरान कई राउंड गोलियां भी चली कच्ची रोड वासी ने किया विरोध

वार्ड परिषद संजय यादव पर हुआ जानलेवा हमला जिसमें बुरी तरह से घायल

शेखपुरा की बेटी पढ़ने गई थी कोटा हॉस्टल में पाया गया मृत

शेखपुरा में ट्रक पर भारी मात्रा में विदेशी शराब हुए बरामद

माननीय विधायक रणधीर कुमार सोनी ने किया बाढ़ राहत का समीक्षात्मक बैठक कई अधिकारी थे उपस्थित (शेखपुरा)

शेखपुरा में पत्रकार को असामाजिक तत्वों ने मारपीट कर किया बुरी तरह से घायल

कार और मोटरसाइकिल के बीच आमने-सामने की टक्कर! दो घायल

लोजपा नेता की पत्नी कई दिनों से बीमार होने के कारण आज संसार छोड़कर चल बसे

हरी झंडी दिखाकर ट्रेन के ठहराव का किया शुभारंभ