चेवाड़ा प्रखण्ड मुख्यालय पर बिहार राज्य विधालय रसोइया संघ (ऐक्टू)ने दिया धरना

चेवाड़ा प्रखण्ड मुख्यालय पर बिहार राज्य विधालय रसोइया संघ (ऐक्टू)ने दिया धरना


शेखपुरा।। शेखपुरा में धरना के आरम्भ में पुलवामा में हुई कायरतापूर्ण आतंकी हमला के विरोध एवं हमले में शहीद हुये c.r.p.f.के जवानो को दो मिनट मौन रखकर भावभीनी श्रद्धांजलि दी। 

धरना की अध्यक्षता रसोइया संघ चेवाड़ा के संरक्षक विश्वनाथ प्रसाद,ने किया,जबकि रसोइया के समर्थन में भाकपा माले जिला सचिव विजय कुमार विजय,माले नेता राजेश कुमार राय,रसोइया संघ के जिला संरक्षक कमलेश प्रसाद,रसोइया नेत्री मुन्नी देवी,गायत्री देवी ,सारधा देवी,अनीता देवी,गीता देवी,आदि ने सम्बोधित किया,चेवाड़ा प्रखण्ड के सैकड़ो रसोइया को सम्बोधित करते हुए कमलेश प्रसाद ने कहा की अगले 7 जनवरी से लगातार सभी रसोइया पुरे बिहार में सामूहिक हड़ताल अपनी मांगो के लेकर है,इनकी मांग है,सभी रसोइया को सरकारी कर्मचारी घोसित करने,और सभी रसोइया को कम से कम 18000 हजार रुपये की मांग है। लेकिन बहरी सरकार इनकी मांगो पर ध्यान नही दे रही है।

जबकि विधानसभा के अंदर भी रसोइया की मांगो के समर्थन में भाकपा माले के तिनो विधायक महबूब आलम,विधायक सुदामा प्रसाद,विधायक सत्यदेव राम,पुरजोर आवाज उठा रहे है,कुछ कुछ मुद्दे पर जित भी हुई है,इन्होंने विधानसभा में आवाज उठा करके सभी 60 वर्ष के ऊपर वृद्धाओं को पेंशन मिलेगा पहले केवल बीपीएल परिवार को मिलता था,रसोइया के सवाल पर भी मुख्यमंत्री नितीश जी से बात हुई है,रसोइया को अब 12 महीने का मानदेय मिलेगा ,और मानदेय में 250 रु बढ़ाने की बात कहि गई है,जो की ऊंट के मुंह में जीरा के समान है,इसलिये हड़ताल अभी जारी रहेगा ,और आंदोलन को तेज किया जायगा।

Comments

Popular posts from this blog

ट्यूशन पढकर जा रही छात्रा को उठाने के दौरान कई राउंड गोलियां भी चली कच्ची रोड वासी ने किया विरोध

वार्ड परिषद संजय यादव पर हुआ जानलेवा हमला जिसमें बुरी तरह से घायल

शेखपुरा की बेटी पढ़ने गई थी कोटा हॉस्टल में पाया गया मृत

शेखपुरा में ट्रक पर भारी मात्रा में विदेशी शराब हुए बरामद

माननीय विधायक रणधीर कुमार सोनी ने किया बाढ़ राहत का समीक्षात्मक बैठक कई अधिकारी थे उपस्थित (शेखपुरा)

शेखपुरा में पत्रकार को असामाजिक तत्वों ने मारपीट कर किया बुरी तरह से घायल

कार और मोटरसाइकिल के बीच आमने-सामने की टक्कर! दो घायल

लोजपा नेता की पत्नी कई दिनों से बीमार होने के कारण आज संसार छोड़कर चल बसे

हरी झंडी दिखाकर ट्रेन के ठहराव का किया शुभारंभ