कल से होगी मैट्रिक परीक्षा शुरू दंडाधिकारी एवं पुलिस बल रहेंगे तैनात

कल से होगी मैट्रिक परीक्षा शुरू दंडाधिकारी एवं पुलिस बल रहेंगे तैनात

   
  शेखपुरा।। शेखपुरा में जवाहर लाल सिन्हा एडीएम-सह-जिला लोक शिकायत निवारण पदाधिकारी के अध्यक्षता में टाउन हाॅल शेखपुरा वार्षिक माध्यमिक परीक्षा 2019 को शांतिपूर्ण एवं कदाचार मुक्त सम्पन्न कराने के लिए दण्डाधिकारियों एवं पुलिस पदाधिकारियों की ब्रीफिंग की गयीं।

 उन्होंने कहा कि सभी केंद्राधीक्षक, वीक्षक परीक्षा में संलग्नकर्मी, स्टैटिक्स दण्डाधिकारी प्रतिदिन 7.00 बजें पूर्वाहन में अपने परीक्षा केंद्र पर पहुँचना सुनिश्चित करेंगे एवं अपने कर्तव्यों और दायित्वों का निर्वहन करेंगे। सभी केंद्रधीक्षक परीक्षा केंद्र के गेट पर ही तलाशी की व्यवस्था सुनिश्चित करेंगे। छात्राओं की केवल महिला कर्मी/पुलिस फ्रिक्सिंग करेंगे। कोई भी परीक्षार्थी एवं वीक्षक मोबाईल फोन लेकर परीक्षा केंद्र पर नहीं जायेंगे।


परीक्षा केंद्र के अंदर किसी प्रकार के इलेक्टाॅनिक्स उपकरण/आवाॅछित कागजात/चिट पूर्जा का प्रवेश भी वर्जित रहेंगा। परीक्षा विडीयों कैमरा एवं सी॰सी॰टीबी कैमरा के निगरानी में ली जायेंगी। वीक्षण कार्य हेतु प्रत्येक परीक्षा केंद्र पर रैंडेमाइजेशन के आधार पर वीक्षकों की प्रतिनियुक्ति की गयी है। सभी केंद्रों पर घ्वनि विस्तार यंत्र की व्यवस्था की गयीं है। जूता/मौजा पहनकर परीक्षा केंद्र के अंदर प्रवेश की अनुमति नहीं दी जायेंगी। सभी वीक्षक, परीक्षार्थीयों के फोटो से मिलानकर सुनिश्चित होंगे तभी परीक्षार्थी परीक्षा में बैठने की अनुमति देगें। परीक्षा केंद्र के आस-पास के सभी फोटो स्टेट की दुकानें बंद रहेंगी। सभी केंद्र के चारों तरफ 200 मीटर की परिधी में धारा 144 लागू रहेंगी। सभी केंद्रधीक्षक दण्डाधिकारी एवं प्रतिनियुक्त पदाधिकारियों को संयुक्ता आदेश में दिये गये निर्देशों का अनुपालन करने के लिए कहा गया है।

Comments

Popular posts from this blog

ट्यूशन पढकर जा रही छात्रा को उठाने के दौरान कई राउंड गोलियां भी चली कच्ची रोड वासी ने किया विरोध

वार्ड परिषद संजय यादव पर हुआ जानलेवा हमला जिसमें बुरी तरह से घायल

शेखपुरा की बेटी पढ़ने गई थी कोटा हॉस्टल में पाया गया मृत

शेखपुरा में ट्रक पर भारी मात्रा में विदेशी शराब हुए बरामद

माननीय विधायक रणधीर कुमार सोनी ने किया बाढ़ राहत का समीक्षात्मक बैठक कई अधिकारी थे उपस्थित (शेखपुरा)

शेखपुरा में पत्रकार को असामाजिक तत्वों ने मारपीट कर किया बुरी तरह से घायल

कार और मोटरसाइकिल के बीच आमने-सामने की टक्कर! दो घायल

लोजपा नेता की पत्नी कई दिनों से बीमार होने के कारण आज संसार छोड़कर चल बसे

हरी झंडी दिखाकर ट्रेन के ठहराव का किया शुभारंभ