घाटामुक्त खेती ,कर्जमुक्त किसान,आत्महत्या मुक्त भारत,मजदूरो का काम और काम का दाम के लिये,18 फ़रवरी को पटना चले--कामरेड आर एन ठाकुर

घाटामुक्त खेती ,कर्जमुक्त किसान,आत्महत्या मुक्त भारत,मजदूरो का काम और काम का दाम के लिये,18 फ़रवरी को पटना चले--कामरेड आर एन ठाकुर 


शेखपुरा।।भाकपा(माले) का जिला कमिटी का बैठक शेखपुरा में पार्टी प्रभारी कां आर एन ठाकुर की उपस्थिति में सम्पन्न हुई,बैठक की अध्यक्षता माले जिला सचिव विजय कुमार विजय ने किया ,बैठक में माले जिला कमिटी सदस्य कमलेश प्रसाद,रामकृपाल सिंह,कमलेश कुमार मानव,राजेश कु राय,सुबेलाल कुमार,नरेश महतो,आदि शामिल थे।बैठक में पार्टी प्रभारी सह ऑल इंडिया सेंट्रल काउन्सिल ऑफ ट्रेड यूनियन (ऐक्टू)के राष्ट्रीय सचिव कां आर एन ठाकुर ने कहा देश में किसान मजदूरो की हालत वद से वद्तर होते जा रही है। केंद्र की मोदी सरकार और राज्य की नितीश सरकार पर आरोप लगाते हुए कहा की देश के आंदोलनरत मजदूरो ,किसानो ,बेरोजगारो ,स्किम वर्कर के साथ छलावा किया जा रहा है। 


केंद्र की सरकार ने 2 हेक्टेयर यानी 5 एकड़ तक के किसानो को 6000 रु वार्षिक अनुदान का आश्वासन दिया है,जबकि देश के किसान को सीटू प्लस आधार पर लागत मूल्य के ढेड़ गुना कीमत और तमाम किसानो का कर्ज माफ़ी पर लम्बे समय से आंदोलन कर रहे  है। इस सिमा निर्धारण से छोटे -सीमांत किसान एकदम से बाहर ही है।खेती आज बुनयादी तौर से बटाईदारों के जरिये हो रही है।लेकिन अभी भी बटाईदारों को किसान नही मान रही है। उन्हें इस अनुदान से बाहर रखा गया है,लेकिन केंद्र  की सरकार अपने अंतरिम बजट इस पर एक शब्द भी नही बोला है। अंतरिम बजट में असंगठित क्षेत्र के श्रमिको को पेंशन देने की बात भी महज भी छलावा है। इस पेंशन योजना की हकीकत यह है की जब कोई मजदूर 18 साल के वाद प्रतिमाह जब 100 रु जमा करेगे तब 60 साल की उम्र में जाकर सरकार उसे 3 हजार रु पेंशन देगी,यह घोर मजाक है। 

असली समस्या रोजगार की है। सरकार उनके लिये न्यूनतम मजदूरी की कोई गारन्टी नही कर रही है। जबकि न्यूनतम मजदूरी 21000 हजार रु होनी चाहिये। माले नेता कमलेश प्रसाद ने कहा आज तमाम क्षेत्रो में ठेका आधारित वर्करों की बहाली कि जा रही है। 18 हजार रुपया मानदेय के सवाल पर भी सरकार ने चुप्पी साध ली है। स्किम बर्करो की मांगो की उपेक्षा की गई है,सम्मानजनक रोजगार ,न्यूनतम मजदूरी व् रोजगार के नए अवसरों के सृजन पर बजट में कुछ भी नही दिया गया। जिला सचिव विजय कु विजय ने कहा बिहार की नितीश सरकार भाजपा की मुखौटा बन गई है,झूठी वादा ,झूठी नारा देकर लोगो को बरगला रही है। इसलिये 18 फ़रवरी 2019 को पटना में विधानसभा मार्च किया जाएगा जिसमे शेखपुरा से हजारो हजार किसान ,मजदूर भाग लेगें, भाजपा भगाओ,लोकतन्त्र बचाओ,मोदी भगाओ ,देश बचाओ के साथ बैठक समाप्त की गई।

Comments

Popular posts from this blog

ट्यूशन पढकर जा रही छात्रा को उठाने के दौरान कई राउंड गोलियां भी चली कच्ची रोड वासी ने किया विरोध

वार्ड परिषद संजय यादव पर हुआ जानलेवा हमला जिसमें बुरी तरह से घायल

शेखपुरा की बेटी पढ़ने गई थी कोटा हॉस्टल में पाया गया मृत

शेखपुरा में ट्रक पर भारी मात्रा में विदेशी शराब हुए बरामद

माननीय विधायक रणधीर कुमार सोनी ने किया बाढ़ राहत का समीक्षात्मक बैठक कई अधिकारी थे उपस्थित (शेखपुरा)

शेखपुरा में पत्रकार को असामाजिक तत्वों ने मारपीट कर किया बुरी तरह से घायल

कार और मोटरसाइकिल के बीच आमने-सामने की टक्कर! दो घायल

लोजपा नेता की पत्नी कई दिनों से बीमार होने के कारण आज संसार छोड़कर चल बसे

हरी झंडी दिखाकर ट्रेन के ठहराव का किया शुभारंभ